शुक्रवार, 4 अक्तूबर 2024

PGDT PROJECT MTT 056 कुछ खास बातें

 परियोजना कार्य शुरू करने से पहले यह सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चयनित सामग्री का अनुवाद पहले नहीं हुआ है। इसके लिए अनुलग्नक 'क' को भरें।


कृपया ध्यान दें कि आपको परियोजना प्रस्ताव स्वयं तैयार करना है। यह कार्य अध्ययन केंद्र के किसी शैक्षिक परामर्शदाता के मार्गदर्शन में नहीं किया होना चाहिए। यह भी ध्यान रखें कि इसे अध्ययन केंद्र के समन्वयक से अग्रेषित (Forward) नहीं किया गया हो। यानी आपको परियोजना प्रस्ताव को सीधे ही अनुवाद अध्ययन एवं प्रशिक्षण विद्यापीठ को भेजना होगा।


परियोजना प्रस्ताव की प्रस्तुति के लिए इस मार्गदर्शिका में दिए गए निर्धारित फॉर्मों (परिशिष्टों) का प्रयोग करें और सावधानीपूर्वक पूरी जानकारी स्पष्ट अक्षरों में देते हुए उसे निम्नलिखित पते पर स्वीकृति के लिए भेज दें। लिफाफे पर परियोजना कार्य प्रस्ताव अवश्य अंकित करें। 



**Address for sending Proposal*

कार्यक्रम समन्वयक,

पी.जी.डी.टी. कार्यक्रम

अनुवाद अध्ययन एवं प्रशिक्षण विद्यापीठ

ब्लॉक 15-सी, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय मैदान गढ़ी, नई दिल्ली-110 068.


परियोजना प्रस्ताव की स्वीकृति / अस्वीकृति अथवा संशोधन हेतु सुझाव, अनुवाद अध्ययन एवं प्रशिक्षण विद्यापीठ के द्वारा दिया जाएगा। इसके पश्चात ही आप अनुवाद संबंधी परियोजना कार्य पर काम करना शुरू करें। कृपया निम्नलिखित बिंदुओं पर ध्यान दें: 


• अगर आपका परियोजना प्रस्ताव अस्वीकृत किया जाता है तो आपको नया परियोजना प्रस्ताव जमा कराना होगा।


• अगर आपके परियोजना प्रस्ताव में संशोधन के लिए सुझाव दिया जाएगा तो आपको दिए गए सुझावों/टिप्पणियों के अनुसार आवश्यक परिवर्तन करके प्रस्ताव को फिर से प्रस्तुत करना पड़ सकता है।


परियोजना प्रस्ताव भेजते समय निम्नलिखित बिंदुओं पर अवश्य ध्यान दीजिए:


• अपने परियोजना प्रस्ताव की एक प्रति अपने पास संभालकर अवश्य रखें क्योंकि विद्यापीठ से केवल परियोजना प्रस्ताव की स्वीकृति / अस्वीकृति / संशोधन की सूचना ही दी जाएगी।


• अपने परियोजना प्रस्ताव को पंजीकृत डाक से भेजें ताकि वह निर्धारित समय में निश्चित रूप से विद्यापीठ में पहुँच जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणी के लिये आभार।हम शीघ्र ही आपसे जुड़ेंगे।